यूपी में कल से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, इन नियमों के तहत जाना होगा ऑफिस

 

आदेश में कहा गया है कि सरकारी दफ्तरों में कार्यावधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही साथ अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए. इसके साथ ही हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करे.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

 

 

  • यूपी में सोमवार से खुलने लगेंगे सभी सरकारी दफ्तर
  • सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी स्टाफ को ही अनुमति

कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लगातार जारी है. हालांकि, लॉकडाउन के चौथे चरण में जनता को काफी सहूलियतें भी दी गई हैं. दरअसल, यह छूट इसलिए दी गई है क्योंकि कोरोना के साथ ही साथ सरकारों को देश की अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर बनाए रखने के काम करने थे. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का एक नया आदेश आया है जिसके तहत अब सोमवार से राज्य में सभी सरकारी दफ्तर 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जाएंगे.

सरकारी दफ्तरों को पचास फीसदी कर्मचारियों के साथ खोलने का यह आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है. आदेश के मुताबिक अब सरकार से संबंधित सभी कार्यालय खुलेंगे. इसके लिए 3 शिफ्ट में समय का आवंटन भी किया गया है. नई व्यवस्था के मुताबिक सरकारी दफ्तरों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा.

आदेश में लिखा गया है कि विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष अपने ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों का रोस्टर कुछ इस प्रकार से बनाएं ताकि सभी कर्मी अलटरनेट दिवस में कार्यालय आएं लेकिन इस वजह से शासकीय काम में किसी तरह का व्यवधान नहीं उत्पन्न हो.

letter_052420012329.jpg

आदेश में यह भी कहा गया है कि सरकारी दफ्तरों में कार्यावधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही साथ अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए. इसके अलावा इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करें.

इन तीन पालियों में होगा सरकारी दफ्तरों में काम

– सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक

– सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक

– सुबह 11 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक

 

Follow us on Facebook :- Click Here

Follow us on You tube :- Click Here/Click Here