Corona Positive in Indian President-house

बड़ी खबर, राष्ट्रपति भवन परिसर से लेकर लोकसभा सचिवालय तक कोरोना की दस्तक

 

 

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। राष्‍ट्रपति भवन परिसर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 100 से ज्यादा परिवारों ने खुद को क्वारनटाइन कर लिया। इस बीच लोकसभा सचिवालय में कार्यरत एक सफाईकर्मी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है।

राष्ट्रपति भवन परिसर में 100 से अधिक परिवार ऐहतियात के तौर पर स्वत: पृथकवास पर चले गए जब एक सफाई कर्मी का एक रिश्तेदार जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति भवन परिसर में रहने वाले एक सफाई कर्मी के रिश्तेदार को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था।

यह कदम तब उठाया गया जब सफाई कर्मी की मां की कुछ दिनों पहले कोविड-19 संक्रमण के कारण बी एल कपूर अस्पताल में मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया, ‘उसकी मां राष्ट्रपति भवन परिसर से बाहर रहती थी। जांच में उसके पॉजिटिव आने के बाद, उसके सभी रिश्तेदारों को पृथकवास में भेजा गया था और जांच की गई थी। रिश्तेदारों की जांच रिपोर्ट निगेटिव थी।

 

उन्होंने बताया कि सफाई कर्मी की मां की मौत के बाद पहले तकरीबन 25 परिवार स्वत: पृथकवास में चले गए। अब करीब 100 परिवार एहतियात के तौर पर स्वत: पृथकवास पर चले गए हैं।

लोकसभा सचिवालय में तैनात सफाईकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव : लोकसभा सचिवालय में कार्यरत एक सफाईकर्मी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों के मुताबिक संक्रमित वह व्यक्ति पिछले कई दिनों से कार्यालय नहीं गया था। उसे बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जांच के बाद वह कोविड-19 से संक्रमित पाया गया।उन्होंने बताया कि उसे सफदरजंग अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार को 11 सदस्यों की भी कोरोना वायरस की जांच की गई है और परिणाम प्रतिक्षित हैं। (भाषा)